आओ कुछ करें - शुष्‍क जीवन के केनवास पर दाम्‍पत्‍य जीवन का रंग भरें।

   आओ कुछ करें - शुष्‍क जीवन के केनवास पर दाम्‍पत्‍य जीवन का रंग कैसे भरें?
 दाम्‍पत्‍य सुख के बिना जीवन का  कोई मोल नहीं है। वर्तमान समय की तस्‍वीर हम सबको दिखाई पड रही है जिसमें कई युवा, आयु की अधिकता, शिक्षा की कमी, वैचारिक भिन्‍नता, अहं की तुष्‍टी, आदि कई कारणों से दाम्‍पत्‍य जीवन के सुख से वंचित है। ऐसे युवक जीवन में शुष्‍कता, उदासीनता और अकेलेपन का चोला ओढ कर अपने समय को बीता रहे हैं। समाज के लिये यह स्थिति विस्‍फोटक है। ऐसे युवकों को जो प्रोढता की पाल पर कदम रखने जा रहे हैं, अपनें शुष्‍क जीवन के केनवास पर दाम्‍पत्‍य जीवन का रंग कैसे भरा जा सकता है। स्‍वयं को निर्णय करना होगा।
     समाज में आज कई बच्चियां अपने वैवाहिक जीवन के मझधार में ही वैधव्‍यता,परित्‍यक्‍ता का जीवन जी रही है । यदि ऐसे युवक जो दाम्‍पत्‍य जीवन के सुख से वंचित है, अपनी योग्‍यता के समकक्ष  बच्चियों को अपनाने का साहसिक निर्णय करें तो उनका दामन तो खुशियों से भरेगा ही, दो परिवार भी राहत का दामन थाम सकेगें। सामाजिक समरसता के लिये ऐसा साहिसक निर्णय खुशियों के नये व्‍दारा खोल सकेगा। इसके लिऐ युवा संगठन, महिला संगठन आदि को आगे आकर ऐसे युवक युवतियों के आत्‍म विश्‍वास को बल देना होगा ।
     इस महत्‍वाकांक्षी योजना को आकार देने के लिये सहायता सहित स्‍व निर्णय, अनमोल सुझाव ओर समर्थन  आमंत्रित हें।
  
  सम्‍पर्क करें ।
 E mail audichyamp@gmail.com  http://audichyabandhu.blogspot.com 
         1' डॉ मधुसूदन व्‍यास,4/1 एमआयजी प्रगतिनगर उज्‍जैन मो, 9425379102
         2.उद्धव जोशी एफ 5/20 एलआयजी ऋषिनगर उज्‍जैन मो, 9406860899


एक संदेश द्वारा एक भाई ने इस विषय  में अधिक जानकारी चाही है।   
यदि आप सार्वजनिक नहीं करना चाहते हें तो नहीं किया जाएगा केवल बिना नाम या आइडेंटिटी दिये , आयु/कद/शैक्षणिक योग्यता/वार्षिक आय/ व्यवसाय/ के आधार पर ही वधू के आवेदन हमारे पते पर प्राप्त किए जा सकेंगे या निजी संपर्क के द्वारा देखे जा सकेंगे। हमे आपके लिए तलाश में मदद करेंगे ,इसके लिए भी अपना  पूरा बायो डाटा फोटो सहित भेजें साथ ही बतलावे की क्या इस बात को प्रचारित करना हे या गोपनीय रखना है, फोटो का उपयोग भी केवल निजी तोर पर ही होगा।यदि प्रचारित किया जा सके तो जल्दी ओर अच्छे विकल्प मी सकते हें , जानकारी audichyamp@gmail.com पर प्रेषित करें। 

------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इसका कोई भी प्रकाशन समाज हित में किया जा रहा हे|सभी समाज जनों से सुझाव/सहायता की अपेक्षा हे|