औदीच्य समाज के शोध कार्य में सहयोगी बने और आपका नाम भी सहयोग कर्ताओं में सम्मलित करें|


   
डाॅ. प्रीति पाण्डे -म.प्र.से एकमात्र चयनित प्रतिभा 
अ.भा.औदीच्य महासभा के पूर्व अध्यक्ष स्व.श्री रामचन्द्र जी पाण्डे की बहू डाॅ. प्रीति सतीश पाण्डे उज्जैन को यूनीयन ग्रान्ट कमीशन नई दिल्ली की सम्मानित पोस्ट ‘‘ डाक्टोलर फैलौशिप फार वुमेन ‘‘ पांच वर्ष के लिए प्राप्त हुई है। इस फैलोशिप में मध्य प्रदेश से एक मात्र आपका ही चयन हुआ है, जो औदीच्य समाज के लिए गौरव की बात है। इस शोध कार्य के लिए आपके व्दारा भेजा गया प्रोजेक्ट ‘‘‘आधुनिक मालवा में गुजरात से विस्थापित समुदायों का सामाजिक एवं सांस्कृतिक अध्ययन ‘‘ स्वीकृत हुआ है। विस्थापित समुदायों में प्रमुख रूप से औदीच्य समुदाय भी है। इस आधार पर औदीच्य समुदाय के सामाजिक, सांस्कृतिक एवं एतिहासिक पक्ष को स्पष्ट किया जाना संभव हो सकेगा।
यह भी उल्लेखनीय है की डाॅ. प्रीति पाण्डे को इतिहास संकलन समिति मालवा प्रांत का सहमंत्री भी बनाया गया है। इसके अन्तर्गत वे इतिहास संबंधी मौलिक कार्यो को नई दिशा देंगी। इससे क्षेत्रीय इतिहास को राष्टीय स्वरूप दिया जा सकेगा। 
औदीच्य समाज के गौरवमयी इतिहास के स्वर्णिम पृष्ठों पर नये तथ्य जोडने हेतु समाज के सभी सदस्यों से आग्रह है, कि आपके पास औदीच्य समाज से संबंधित किसी प्रकार की मौलिक ऐतिहासिक, सामग्री, सनद, ताम्रपत्र, पुराने सिक्के, मूर्तियाँ अथवा अन्य जो भी सामग्री हो उसके संबंध में निम्न पते पर सूचित करें। हम आपके पास स्वयं आकर उनका फोटो, स्केनं प्रति, स्वयं खिंच लेंगे यदि आप हमको प्रदान करते हें तो सुरक्षित रूप से प्रदत्त प्रत्येक सामग्री के बारे में शोध में आपके नाम सहित उल्लेख किया जायेगा, और यथा शीघ्र धन्यवाद सहित वापिस की जा सकेगी| औदीच्य समाज के शोध कार्य में सहयोगी बने और आपका नाम भी सहयोग कर्ताओं में सम्मलित करें| आपका नाम का विशेष उल्लेख के साथ शोध-पात्र में प्रकाशित किया जावेगा| 
डॉ श्रीमती पण्डे को शुभकामनाये.

          संपर्क पता-डॉ. श्रीमती प्रीति पांडे ,  33/1 यूनिर्वसिटी रोड उज्जैन -456010 मप्र मोब न. 09406619254
समाज हित में प्रकाशित।आपको कोई जानकारी पसंद आती है, ऑर आप उसे अपने मित्रो को शेयर करना/ बताना चाहते है, तो आप फेस-बुक/ ट्विटर/ई मेल आदि, जिनके आइकान नीचे बने हें को क्लिक कर शेयर कर दें।